Thursday 1 January 2015

poetry....from my collection



                                   

                   मेरी  आशिकी 

नज़रे  जो  उनकी  देखे  मुझे ,
दिल  में  एक  कसक  सी  जग  जाये।


हँसी  उनकी  गुँजे   मेरे  कानो  में  ऐसे ,
की  मन  की  प्यास  और  बढ़  जाये।


ये  उनके  सुर्ख  लबो  की  कशिश  है  शायद,
जो  कदम  मेरे  बेबाक  ही  रुक  जाये।


वो  गुजरे  जो  मेरे  सामने  से,
हाय ! साँसे   मेरी  क्यों  थम  सी  जाये।


कुछ  तो  नशा  है  उनकी  बातों  में ,
 जो  रातों  में  मेरी  नींदों   को  सताए।


याद  उनकी  तड़पाये  मुझे  ऐसे ,
की  भरी  महफ़िल  मुझे  तनहा  सा  कर  जाये।


वो  कहते  है  की  ये  धड़कन  मैं  उनके  नाम  कर दूँ ,
पर  ऐ मेरे  मेहबूब  ठहर   जा  जरा ,
पहले  इश्क़  मेरा  परवान  तो  चढ़  जाये। ।

                                                       
                                                                        आस्था  जायसवाल 

2 comments:

  1. कुछ तो नशा है उनकी बातों में ,
    जो रातों में मेरी नींदों को सताए।
    खूबसूरत अल्फ़ाज़ आस्था जी

    ReplyDelete