Thursday 9 April 2015

बीते लम्हों में आज फिर तु याद आया








बीते  लम्हों  में आज  फिर  तु  याद  आया ,
जाने  उन  खोये  यादों  में  क्यों  इतनी  बार  आया। 


हम  तो  अलग  जगह  के  मुसाफिर  थे ,
 फिर  क्युँ  तु  इतनी  दूर  मेरे  साथ  आया। 


 जितना दूर  रहना  चाहा  था  मैंने  तुझसे ,
जाने  क्युँ  तु  उतना  ही  मेरे  पास  आया


मैंने  तो  न  सोचा  था  तेरे  बारे  में ,
फिर  क्युँ  तेरा  ही अक्स  जहन  में  हर  बार आया। 


तेरे  जाने  का  गम  तो  न  था  मुझे ,
फिर  क्युँ आसु  बनकर  मेरी  आँखों  में  इतनी  बार  आया। 


तेरी  ख़ुशी  से  मेरा  कोई  वास्ता  न  था ,
 फिर  क्युँ  तेरी  हँसी  से  ही  मुझे  करार  आया। 


मेरा  कोई  रिश्ता  तो  न  था  तुझसे ,
 पर  क्युँ  तुझे   अपना  मानने  का  ख्याल  बेशुमार  आया। 


बीते  लम्हों  में आज  फिर  तु  याद  आया ,
जाने  उन  खोये  यादों  में  क्यों  इतनी  बार  आया। 


                                                                                              आस्था  जायसवाल 

2 comments: